शुक्रवार, 23 मार्च 2018

Facebook data lik

क्या है फेसबुक का डाटा चोरी का पूरा मामला? क्या फेसबुक डिलीट करना है इसका हल?
आपकी इस गलती से facebook या दूसरा डाटा होता


यूटिलिटी डेस्क। कैंब्रिज एनालिटिका ने पर्सनालिटी टेस्ट चेक करने का एक ऐप बनाया था। जिसे उसने फेसबुक पर एक्सेस करके उसने यूजर्स का पर्सनल डाटा हासिल कर लिया था। बाद में, उस डाटा का यूएस इलेक्शन में यूज किया गया। यही वजह है कि अब फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग यूजर्स से माफी मांग रहे हैं। हालांकि, यूजर्स कुछ ऐसी गलतियां करते हैं जिसके चलते उसका पर्सनल डाटा चोरी होने खतरा बढ़ जाता है।

स्मार्टफोन में हम जब भी कोई ऐप इन्स्टॉल करते हैं तब वे कई बार अलग-अलग तरह की परमिशन मांगते हैं। यूजर्स इस बात को नहीं पढ़ते कि वे ऐप को कौन-कौन सी परमिशन दे रहे हैं। इन परमिशन में गूगल अकाउंट की डिटेल भी शामिल होती है। वहीं, कुछ ऐप्स आपसे गूगल, फेसबुक या दूसरे अकाउंट के जरिए लॉगइन करने को कहते हैं। बस इसी गलती से आपका डाटा लीक होने का खतरा बढ़ जाता है।

# ऐप पर सेव हो जाती है डिटेल

किसी ऐप को परमिशन देने का मतलब होता है कि आप उससे अपनी डिटेल शेयर कर रहे हैं। यानी आपके फोन की गैलरी, मीडिया से लेकर लोकेशन यहां तक की कई पासवर्ड की डिटेल भी उसको दे रहे हैं। दरअसल, कई ऐप्स ऐसे होते हैं जिन्हें परमिशन नहीं दी तब वे काम नहीं करते। ऐसे में हम उन सभी को Allow कर देते हैं। यानी यूजर ना चाहकर भी अपने अकाउंट से जुड़ी डिटेल ऐप्स के दे देते हैं।

अपने पासवर्ड या अन्य डिटेल को यहां से हटाने के लिए अप्लाई करें ये सेटिंग...
Video clickwww.youtube.com/c/technicalsamay

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

#birth#death#marriage certificate download

aaj ki duniya review

google-site-verification=1227sJDkJ6mKFe3rhC6KOZdeuEowdQv0tMX Aaj...

University of kota, gangapur city